Wednesday 15 April 2020

कुंभ राशि वाले जाने, अपनी राशि और नाम की विशेषताएं


कुंभ राशि Aquarius
(January 20 to February 18)
जिनके नाम का पहला अक्षर गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा कुंभ राशि हैं


जिस भी राशि में चंद्रमा जन्म के समय होता है उसी राशि के अनुसार व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर तय किया जाता है व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से राशि और राशिफल मालूम होती है सभी राशियों के लिए अलग-अलग अक्षर बताए गए हैं. चंद्र के अनुसार ही हमारी नाम राशि मानी जाती है. उसके अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी हुई अनेक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।



कुंभ  राशि 
चिन्ह में एक पुरुष के कंधे पर कलश होता है। इस राशि का स्वामी भी शनि है। कुंभ राशि में वायु तत्व निहित है।  कुंभ राशि में जन्मे लोग शर्मीले और शांत होते हैं, लेकिन दूसरी ओर वे सनकी और ऊर्जावान हो सकते हैं।



कुंभ  राशि के लोगों का व्यक्तित्व 

कुंभ राशि का स्वामी शनि होता है। इस राशि के जातकों का व्यक्तित्व बेहद आकर्षक एवं मज़बूत होता है। ये तार्किक, बुद्धिमान और चतुर स्वभाव के होते हैं। घने बाल तथा आपका हेयर स्टाईल साधारण होता है। आपके चेहरे की बनावट सुंदर होती है चेहरा बड़ा, गर्दन, पीठ, पेट, कमर, जांघों, और पैर लम्बे हो सकते है।



कुंभ राशि के लोगों का कार्य क्षेत्र 

भेड़ चाल चलना इनकी आदत नहीं होती है और इन्हें अपने काम में दखलअंदाज़ी क़तई बर्दाश्त नहीं होती है। सपनों की दुनिया में ज़्यादा खोए रहते हैं 




कुंभ राशि के लोगों का समाज 
आदर्शवादी, रोमांटिक, व्यवहारिक, लुभावने और मिलनसार स्वाभाव वाले होते हैं। दूसरे से संवाद करने कि प्रबल इच्छा नहीं पाई जाती है। दूसरों की बात को सुनना पसंद नहीं करते, दूरदर्शी और मार्गदर्शक होते हैं।

कुंभ राशि के लोगों का स्वभाव व आदतें 
समाज कल्याण के लिए कुंभ राशि के जातक सदैव आगे रहते हैं। हृदय से ये दयालु होते हैं। अपने प्रेम साथी के लिए काफ़ी विश्वासपात्र होते हैं।




कुंभ राशि के लोगों का स्वास्थ्य:
एड़ियों, संचार प्रणाली, ऐंठन, एलर्जी, अप्रत्याशित बीमारी और दुर्घटनाओं का शिकार बना सकता है।


कुंभ  राशि के लोगों का जीवनसाथी
प्रेम साथी के लिए काफ़ी विश्वासपात्र होते हैं।



कुंभ जो  जीवनसाथी के लिए विचार योग्य है : वृष, कन्या, वृश्चिक, मीन

शुभ रंग: नीला, नीला-हरा, स्लेटी, काला


शुभ दिन: शनिवार, रविवार


विवाह और पार्टनरशिप के लिए उत्तम राशि : सिंह


भाग्य अंक: 4, 8, 13, 17, 22, 26



गुण :  प्रगतिशील, स्वतंत्र
अवगुण :
मनमौजी, अटल, एकांती



पसंद: 
मित्रों के साथ मस्ती, दूसरों की मदद, किसी कारण के लिए लड़ना, बौद्धिक वार्तालाप, एक अच्छा श्रोता
नापसंद:
टूटे वादे, अकेला रहना, सुस्त या उबाऊ स्थिति, लोग जो उनसे असहमत हैं




ज्योतिष संबंधी
वर-वधू.काम पर ज्योतिष संबंधी ( कुंडली मिलान ) सेवाओं का हमारे पास प्रख्यात खानदानी ज्योतिषियो का (जिनका ज्योतिषिय अनुभव 20 सालों से ज्यादा) अनुभव है वेबसाइट पर रजिस्टर करें और बेहतरीन ज्योतिषिय विशेषज्ञों से ऑनलाइन सलाह लें सकते हैं।


जन्म कुंडली को देखने के लिए हमें जन्म की तारीख, जन्म के समय और जन्म के विवरण की आवश्यकता होती है। यदि आप कुंडली के आधार पर अपनी ताकतों, कमजोरियों, अपने करियर, आर्थिक पक्ष, विवाह, परिवार, स्वास्थ्य आदि के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं, तो यह आपके लिए एक उपयुक्त है।



ऊपर दी गई जानकारी सामान्य है अगर आप इससे संतुष्ट नहीं है और आपको ज्योतिष में विश्वाश है और भी विस्तृत जानकारी चाहते है तो अपना

नाम :
लिंग (स्त्री/पुरुष) :
जन्म का  दिन :
जन्म का समय :
जन्म का स्थान :

मोबाइल नंबर :
क्या जानना/पूछना चाहते हो ? :

निम्नलिखित ज्योतिषाचार्या जी को बता कर अपने बारें में सीधे पूछ सकते है जिनका अनुभव ज्योतिष कार्यों में 20 वर्षो से ज्यादा है उचित समय पर पंडित जी जबाब देंगे।



पंडित सुंदरमणी, शास्त्री
कुंडली विशेषज्ञ, 

वर-वधु.कॉम

Click for Join us :  Instagram Twitter LinkedIn Facebook