Saturday 1 May 2021

कुंडली मिलान Matchmaking Service

#कुंडली #मिलान #Matchmaking Service #वैवाहिक सुख सुनिश्चित करने की तकनीक है जो आमतौर पर शादी से पहले निभाई जाती है।


कुंडली व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कुंडली केवल पेशेवरों द्वारा ही बनाई जानी चाहिए क्योंकि वे आपके भविष्य और विशेषता/लक्षणों को महान सटीकता के साथ बता सकते हैं।

कुण्डली मिलान किसी व्यक्ति की शादी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। एक अच्छे जीवन साथी की तालाश कुण्डली मिलान के बिना पूरी नहीं होती ।

नाम से गुण मिलान / कुण्डली मिलान क्या है?
साधारण शब्दों में कहें, तो जब भी 36 गुणों का मिलान, दो कुंडलियों के बीच, नाम द्धारा किया जाता हैं तो उसे नाम से कुंडली मिलान कहते है, गुण मिलना खाली एक भाग है , फिर नाड़ी और कुंडली भी मिलाई जानी चाहिए । खाली गुण मिला कर आप आधा काम भी नही कर रहे बस मन के बहम ही पाल रहे है । गुण खाली 1 भाग है ना कि पूरा प्रसंग ।


जन्म कुण्डली का मिलान नाम से क्यों किया जाता है?
जन्म पत्रिका मिलान को नाम से या जन्म तिथि से, दोनों तरीकों से किया जा सकता है, अगर अभी का नाम जन्म नाम पर ही रखा गया है तो राशि और नक्षत्र एक समान ही होंगे, इस दशा में गुण मिलान दोनों में एक समान ही होगा. केवल नाम से कुण्डली मिलान उनके लिए उपयोगी हैं, जिनके पास जन्म तारीख और समय उपलब्ध नहीं है


कुंडली मिलान में कितने गुण मिलना पर्याप्त होता हैं?
भावी दूल्हे व दूल्हन की अनुकूलता जानने के लिए यह जरूरी होता है। यह दो मनुष्यों द्वारा सुखी व समृद्ध भविष्य के बारे में जानने के लिए प्रारंभिक कदम है। गुण मिलान कुण्डली मिलान में सबसे पहला कार्य है। इसमें कुल 36 गुण होते हैं यदि इनमें से 18 गुण मिलते हैं तो यह बुनियादी आवश्यकताओं को पूर्ण करते है। यह 18 गुण मानसिक स्थिति, मांगलिक दोष, शादी का स्थायीत्व, एक दूसरे के विपरीत की प्रवृति, बच्चे, स्वास्थय व संतोष से संबंधित होते हैं। कुंडली की सहायता से, भविष्य की भविष्यवाणी सबसे उपयुक्त कैरियर विकल्प का अनुमान कर सकते हैं। यह आपके व्यक्तित्व लक्षण और संकेतों पर निर्भर करता है।



कुंडली मिलान में 8 कूट और 36 गुणों को जाँचा जाता है, कम से कम 18 गुणों का मिलना शास्त्र सम्मत है 18 से ज्यादा गुण मिलना और भी बढ़िया माना जाता है, मंगल दोष की जाँच अष्टकूट मिलान में नहीं होती है, उसका मिलान अलग से करना चाइये 


कुंडली आपको अपने व्यक्तित्व लक्षण, रिश्ते, कैरियर, वित्त और जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में विस्तृत जानकारी दे सकती है। कुंडली की मदद से आप अपने भाग्यशाली रत्न, भाग्यशाली रंग और भाग्यशाली संख्या का अनुमान लगा सकते हैं। आप भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, समस्याओं की गहराई को कम करने के लिए उपाय और समाधान भी पा सकते है जीवन में अनुकूल और प्रतिकूल समय की ताकत और कमजोरियों की जानकारी भी प्रदान करती है बेहतर व्यक्ति बन सकते हैं। var-vadhu पर आप कुण्डली मिलान कर सकते हैं। 

आपको ज्योतिष में विश्वाश है और विस्तृत जानकारी के साथ कुंडली मिलान कराना चाहते है तो वर-वधु (लड़का लाडकी) दोनों का

नाम :
लिंग (स्त्री/पुरुष) :
जन्म का  दिन :
जन्म का समय :
जन्म का स्थान :

मोबाइल नंबर :
क्या जानना/पूछना चाहते हो ? :

निम्नलिखित ज्योतिषाचार्या जी को बता कर अपने बारें में सीधे मोबाइल पर बात कर सकते है जिनका अनुभव ज्योतिष कार्यों में 20 वर्षो से ज्यादा है।



पंडित सुंदरमणी, शास्त्री
कुंडली विशेषज्ञ, वर-वधु.कॉम


TEAM var-vadhu.com
Click for Join us : Instagram Twitter LinkedIn Facebook